Saturday, February 28, 2015

स्वाइन फ़्लू का प्रकोप

स्वाइनफ्लू का कहर जारी है। बुधवार को स्वास्थ्य विभाग ने एक और स्वाइन फ्लू रोगी की मौत की पुष्टि की है। बादूसर के श्रवण पुत्र टोडाराम की मौत के बाद जिले में स्वाइन फ्लू से मरने वालों की संख्या 10 हो गई है। वहीं इस बीमारी के छह संदिग्ध रोगी भी दम तोड़ चुके हैं।
सीएमएचओ डॉ. रतन मोदी ने बताया कि फतेहपुर तहसील के बादूसर निवासी श्रवण की मौत मंगलवार को देर रात हो गई थी। वह जयपुर एसएमएस अस्पताल में भर्ती था। इधर, एसके अस्पताल में स्वाइन फ्लू के नोडल अधिकारी डॉ. देवेंद्र दाधीच के अनुसार आइसोलेशन वार्ड में पांच नए संदिग्ध रोगियों को भर्ती किया गया है। एक रोगी को हमने जयपुर रैफर किया है।
स्वाइनफ्लू से हो रही मौत पर परिजनों ने चिकित्सा विभाग पर लापरवाही के आरोप लगाए हैं। परिजनों का कहना है कि फ्लू से हो रही मौत को विभाग हल्के में ले रहा है। यहां रोगी की मौत हो जाने के बावजूद मृतक के परिवार को यह तक सूचना नहीं दी जाती है कि मौत की वजह स्वाइन फ्लू है या नहीं।
जयपुर रोड केला फैक्ट्री के पास रहने वाले सुरेश कुमार ने बताया कि उसकी चाची कमला देवी की मौत 20 फरवरी को स्वाइन फ्लू से हो गई थी। मौत के इतने दिन बाद भी चिकित्सा विभाग द्वारा कोई हमें रिपोर्ट के बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई। जानकारी के लिए बुधवार को जब परिजन जयपुर के एसएमएस अस्पताल पहुंचे तो वहां से मिली रिपोर्ट में स्वाइन फ्लू पॉजिटिव बताया गया। बावजूद इसके जिला प्रशासन ने मृतका के परिजन उनसे संपर्क में आने वालों की स्क्रीनिंग तक नहीं की गई है और ही आस-पास के घरों का सर्वे कराया गया है। जिसकी शिकायत विभाग के उच्च अधिकारियों से की जाएगी।


No comments:

Post a Comment