Wednesday, August 12, 2015

थाने पर धरना

वाहन चालक और उसके साथी के साथ सदर थाने में एएसआई और अन्य पुलिसकर्मी द्वारा अपशब्द बोलने एवं बदतमीजी करने के खिलाफ पूर्व विधायक बनवारी लाल भिंडा समर्थकों के साथ थाने में धरने पर बैठ गए। देर शाम भिंडा ने मामले को लेकर गृहमंत्री गुलाबचंद कटारिया से बातचीत की। इसके बाद सदर थाने के एएसआई कानाराम को लाइन हाजिर कर दिया गया। बाद में भिंडा उनके समर्थकों ने धरना समाप्त कर दिया। 
आराेप है कि सदर पुलिस शनिवार शाम पिकअप गाड़ी जबरन थाने में ले आई। एएसआई कानाराम एवं सिपाही सुमेरसिंह ने वाहन मालिक सोहनलाल को अपशब्द कहे और रुपयों की मांग की। घटना की जानकारी मिलने पर पालिकाध्यक्ष मधुसूदन भिंडा अपने समर्थकों के साथ थाने में गए और सदर थाना प्रभारी रामप्रताप से बातचीत की। बाद में पूर्व विधायक बीएल भिंडा भी वहां गए और थाने में बैठ गए और दोनों पुलिसकर्मियों को निलंबित करने की मांग की। डीएसपी विनोद कालेर थाना प्रभारी रामप्रताप ने करीब एक घंटे समझाइश की, लेकिन भिंडा उनके समर्थक अपनी मांग पर अड़े रहे।

सदरथाना प्रभारी रामप्रताप का कहना है कि पुलिस कर्मचारियों पर लगाए गए बदतमीजी रुपए मांगने के आरोप निराधार हैं निजीवाहनों के खिलाफ चलाए जा रहे जांच अभियान के दौरान पुलिस ने पिकअप जब्त की थी। पुलिस का कहना है कि गाड़ी में तेज आवाज में गाने बज रहे थे। इसलिए कार्रवाई की गई। बाद में थाने से ही ड्राइवर निरंजन ने गाड़ी मालिक सोहनलाल को फोन कर बुला लिया। सोहनलाल का कहना है कि थाने में उससे बदतमीजी की गई और पांच सौ रुपए मांगे गए। बहरहाल  शिकायत पर जांच की जाएगी। फिलहाल एएसआई को लाइन हाजिर कर दिया है। इधर, इस संबंध में पिकअप ड्राइवर निरंजन आचार्य मामले के दौरान उसके साथ सलीम शेख ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। 



No comments:

Post a Comment