Sunday, March 20, 2016

फागोत्सव ने जमाया रंग


कस्बेके गढ़ परिसर में आयोजित फागोत्सव में राजस्थान, हरियाणा सहित प्रादेशिक लोक कलाओं के बहुरंगी रंग बिखरे। देर रात तक श्रोता थिरकते रहे। शेखावाटी लाेक कला मंडल द्वारा अायोजित कार्यक्रम की अध्यक्षता मंत्री सुरेंद्र पालसिंह टीटी ने की। मुख्य अतिथि खान राज्यमंत्री राजकुमार रिणवां थे। 


शेखावाटी लोक कला मंडल अध्यक्ष रामवतार रामसीसरिया, सुभाष जोशी, चंद्रप्रकाश रामसीसरिया, शांतिप्रकाश रामसीसरिया आदि ने अतिथियों को सम्मानित किया। रूपसिंह एंड कंपनी के कलकारों ने श्रोताओं को नाचने पर मजबूर कर दिया। अशेाक कुमार एंड पार्टी डीग भरतपुर ने बृज होली, लठमार होली की प्रस्तुतियां दी। श्वेता ग्रुप ने मारवाड़ी नृत्य और गीत तथा दीपक यादव हरियाणा की हरियाणवी होली की चुटीली बातों ने दर्शकों के दिलों को छू लिया। श्याम मित्र मंडल पाबूसर के कलाकारों के अलावा लाफ्टर चैलेंज के उपविजेता पीके मस्त ने दर्शकों खूब हंसाया। अर्जुन एंड पार्टी ने भैरूं नृत्य की बेहतरीन प्रस्तुति दी। फतेहपुर के चंग और ढप पार्टी ने प्रस्तुति दी ताे दर्शक भी झूम उठे। 



फागोत्सवमें वन राज्यमंत्री राजकुमार रिणवां ने दर्शकों की फरमाइश पर पणिहारी गीत पेश किया। विधायक राजकुमार शर्मा ने रिणवां से गीत गाने तथा खुद चंग बजाने की पेशकश की तो रिणवां ने प्रस्तुति दी। 



No comments:

Post a Comment