Tuesday, July 29, 2014

मंदिर से चोरी माल किया बरामद

पुलिस ने दो जांटी बालाजी मंदिर से हुई चोरी के मामले में गिरफ्तार आरोपियों से छत्र अन्य सामान बरामद कर लिया है। इस मामले में दो आरोपी अभी रिमांड पर हैं। उनके कब्जे से साढ़े आठ किलो चांदी का सामान बरामद किया गया है। मामले में फरार दो आरोपियों का अभी तक पुलिस सुराग नहीं लगा पाई है।
एसपी हैदर अली जैदी ने बताया कि मामले में गिरफ्तार आरोपी चाड़वास चूरू निवासी बलराम उर्फ भालाराम, उर्फ बीएल सदर बाजार मकराना निवासी अब्दुल समद उर्फ समद राणा को रिमांड पर लेकर पूछताछ की जा रही थी। आरोपियों ने पूछताछ में कबूला कि उन्होंने आधा सामान जिला स्टेडियम के पास जमीन में गाड़ दिया था। रविवार को यहां एक खदान से चांदी के 20 छत्र, दो मुकुट, एक गदा, चांदी की फोटो फ्रेम, चांदी की थाली, गिलास, कटोरी चम्मच बरामद किए गए।
 इस चांदी का वजन साढ़े आठ किलो है। आरोपियों ने 25 किलो से ज्यादा चांदी सोना पार किया था। इसमें से कुछ सुनार को बेची थी। उसके बिचौलिए को भी गिरफ्तार किया जा चुका है। जयपुर में होटल चलाने वाले उत्तम सरदार के पास भी कुछ माल बताया जा रहा है। जल्द ही पुलिस उसे भी गिरफ्तार करेगी। इसके अलावा आरोपियों के घर पर कुछ चांदी और बताई जा रही है। वहां भी पुलिस दबिश देगी। उल्लेखनीय है कि पुलिस ने सात दिन पहले इस मामले में दोनों आरोपियों को गिरफ्तार किया था।  वारदात का खुलासा करने पर रविवार को दो जांटी बालाजी मंदिर में पुलिस अधिकारियों का सम्मान समारोह आयोजित किया गया।

No comments:

Post a Comment