Saturday, September 8, 2012

दिन दहाड़े बालक ने साढ़े चार लाख उडाये

 कस्बे के मुख्य बाजार से दिन दहाड़े एक व्यापारी की दुकान के बाहर खड़ी साइकिल से एक दस वर्षीय बालक चार लाख 40 हजार रूपए से भरा थैला उड़ा ले गया। रूपयों से भरा थैला गायब होने की सूचना मिलते ही बाजार में हड़कम्प मच गया। दुकान के बाहर व्यापारी एकत्र हो गए। बाद में सूचना पर पुलिस मौके पर पहुँची । पुलिस ने आस-पास के क्षेत्र में बच्चे की तलाश शुरू कर दी है। घटना को लेकर कस्बे के व्यापारियों में गहन रोष व्याप्त है।
कस्बे के वार्ड 23 निवासी सांवरमल खटीक (60) की मुख्य बाजार में जानकी वल्लभ मार्केट में एलआईसी ऑफिस के नीचे गैस चूल्हा ठीक करने की दुकान है। सांवरमल ने ओरियंटल बैंक ऑफ कामर्स व पंजाब नेशनल बैंक से चार लाख चालीस हजार रूपए निकलवाए। इसके बाद सांवरमल ने पुत्रवधू को घर के लिए रवाना कर दिया तथा खुद चार लाख 40 हजार रूपए से भरा थैला साइकिल पर लटका कर दुकान पर आ गया। थोड़ी देर बाद दुकान खोलकर बाहर धोबी की दुकान पर जाकर बीड़ी पीने लगा। बीड़ी पीने के बाद सांवरमल थैला लेने आया तो थैला गायब मिला। इस पर सांवरमल के होश उड़ गए। वह जोर-जोर से चिल्लाने लगा।रूपयों से भरा थैला गायब होने की सूचना पर आस-पास के व्यापारी एकत्र हो गए। व्यापारियों ने थैले की आस-पास में तलाश की, लेकिन थैला कहीं नहीं मिला।
धोबी की दुकान के मालिक जाकिर ने बताया सांवरमल के बीड़ी पीने के दौरान एक दस वर्षीय बच्चा साइकिल के पास आया तथा थैला उतारकर ले गया। उसने बताया कि सांवरमल के साथ पहले परिवार के सदस्य थे। इसलिए बच्चे के थैला उतारते समय यह लगा कि बच्चा भी सांवरमल के परिवार का है। बाद में बच्चा थैला उतार कर बाजार की ओर चला गया। पुलिस ने आस-पास के संदिग्ध स्थानों व डेरों व कच्ची बस्तियों में जांच शुरू कर दी है।

No comments:

Post a Comment